Are you Chirkut ?

Advertise

Recent Post !!

नया शुरुआती दौर: सपनों को पंख देने की कहानी

प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में एक अद्भुत सफलता की कहानी होती है, जो उसे नए सपनों की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। हमारे समाज में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपनी मेहनत, समर्पण और साहस से नए मायने देने का साहस किया है। आइए, एक ऐसी खूबसूरत कहानी को जानते हैं जो हमें एक नये शुरुआती दौर में ले जाती है।


एक गांव में रहने वाला एक छोटा सा लड़का था। उसके मन में बड़े-बड़े सपने थे, वह एक दिन अपने परिवार से बोला, "मैं शहर जाकर अपने सपनों को पूरा करना चाहता हूँ।"

\

परिवार के सदस्यों ने उसे देखकर मुस्करा दिया। कुछ ने कहा, "तू छोटा है, यह सभी सपने बड़े नहीं कर सकते।" और कुछ ने कहा, "तू गांव से बाहर नहीं जा सकता, यहां तेरा सम्मान है।"


लेकिन लड़का ना तो सुना, ना रुका। उसने अपने सपनों के पीछे पड़ना शुरू कर दिया। उसने अपनी मेहनत और लगन से पढ़ाई की और एक दिन उसे एक अच्छे कॉलेज में दाखिला मिला।


शहर में रहना उसके लिए नयी चुनौती थी, लेकिन उसने हार नहीं मानी। वह अपनी पढ़ाई में ध्यान देने के साथ-साथ अपने सपनों को पूरा करने की कड़ी मेहनत करता रहा।


अपने अध्ययन के बाद उसने एक अच्छी नौकरी पाई। उसके सपनों में एक अपना घर था, और उसने अपने पैसे से एक छोटा सा घर खरीद लिया। उसने अपने माता-पिता को आनंदित कर दिया।


आज वह लड़का एक अच्छी कंपनी में काम करता है और उसके पास सब कुछ है। वह अपने छोटे से गांव के सपनों को पूरा करके आज अपने माता-पिता के चेहरे पर खुशियां लाने में सफल हुआ है।


यह कहानी हमें सिखाती है कि अगर हम सच्चे दिल से किसी भी काम के लिए प्रतिबद्ध हो तो कुछ भी सम्भव है। हमें कभी भी अपने सपनों से नहीं हारना चाहिए, बल्कि उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास करना चाहिए। हमारे अंदर का साहस और समर्पण हमें सफलता की ओर ले जाएंगे।




No comments:
Write comments

Search This Blog


Paperblog

Today's Thought

I promise, if you keep searching for everything beautiful in this world, you will eventually become it !!
Powered by Blogger.